Eng vs NZ: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मैच तय करेगा पाकिस्तान की किस्मत

ICC cricket world cup 2019 eng vs nz live score update

Eng vs NZ: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के लिए दांव पर होगा सेमीफाइनल में जाने का टिकट

अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में बुधवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला सिर्फ इन दोनों टीमों के लिए ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए भी जरूरी है. इस मैच का निर्णय टूर्नामेंट में तीन टीमों के भविष्य का फैसला करेगा. इंग्लैंड की टीम अगर इस मैच को जीत जाती है तो उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी. इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद  श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के कारण उसे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इसके दबाव के बावजूद उन्होंने टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप की पहली हार दी. भारत को हराने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा. वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी है. 
World cup 2019
विश्व कप 2019 में लगातार खराब के बाद 30 जून को भारत से जीत के बाद मेज़बान इंग्लैंड में अब थोड़ा आत्मविश्वास जागा है और अब इंग्लैंड बुधवार को डरहम में होने वाले न्यूज़ीलैण्ड -इंग्लैंड मैच के लिए काफी तैयार लग रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ न्यूज़ीलैण्ड जिसको पिछले दो मैच में हार मिली है उन्हें थोड़ा सावधनी से खेलना पड़ेगा क्योंकि दोनों के लिए ही सेमीफाइनल का टिकट दांव पर होगा. इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने भारत की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. बेयरस्टो के बेहतरीन शतक की मदद से इंग्लैंड ने 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. बल्लेबाजी के अलावा टीम ने गेंदबाजी विभाग में भी अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.
अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों मैचों में टीम की बल्लेबाजी सही नहीं रही थी और अब वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इसमें सुधार करना चाहेंगे. कप्तान केन विलियम्सन को अपने विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो उन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप में किया था. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी और टीम को अब उनसे इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Comments

Popular posts from this blog

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने इस्लाम के लिए छोड़ा बॉलीवुड

जानें Indian Idol 10 के विजेता सलमान अली से जुडी 5 अहम दर्दभरी बातें