JJP Vs दूसरी पार्टियां कौन जीतेगी हरियाणा?? हरियाणा चुनाव रिपोर्ट

चुनाव

हरियाणा में जेजेपी तीसरा भागीदार हो सकता है



NEW DELHI: तीन सीटों में

हरयाणा

- गुडगाँव,

फरीदाबाद

और करनाल - वह

AAP

के साथ किसी भी गठबंधन के हिस्से के रूप में मांग कर रहा है

कांग्रेस

के लिए

लोकसभा चुनाव

वर्तमान में भाजपा के पास है। AAP ने 2014 के चुनावों में गुरुग्राम और फरीदाबाद निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें निराशा हुई थी। गुरुग्राम में AAP के उम्मीदवार को केवल 79,452 वोट मिले, जबकि विजेता को 6.44 लाख मिले। पार्टी के फरीदाबाद उम्मीदवार ने भी 67,355 वोट पाकर अपनी किस्मत आजमाई, जबकि विजेता को 6.52 लाख वोट मिले।


यह कांग्रेस है जो हरियाणा में ऊपरी हाथ का दावा कर रही है। हरियाणा में गठबंधन का प्रस्ताव AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल के पास आया, जिनके बारे में पता चला है कि राहुल गांधी ने कहा कि AAP, कांग्रेस और नव-जनवादी जनता पार्टी (JJP) के बीच का गठजोड़ हरियाणा में BJP को बड़ी चुनौती दे सकता है और सभी सीटों पर उस पार्टी को अच्छी तरह से हरा सकते हैं। इसलिए, यदि कांग्रेस हरियाणा में गठबंधन बनाती है, तो जेजेपी भी इसमें शामिल हो सकती है।


चूंकि जेजेपी हरियाणा में दो सीटों की मांग कर रही है, कांग्रेस दो सहयोगियों को तीन सीटें देने के लिए तैयार है - एक आप को और दो जेजेपी को। AAP ने कहा है कि पार्टी दिल्ली में कांग्रेस को एक सीट से ज्यादा नहीं देगी, अगर बाद में वह हरियाणा में सिर्फ एक सीट देती है।

Comments

Popular posts from this blog

जानें Indian Idol 10 के विजेता सलमान अली से जुडी 5 अहम दर्दभरी बातें

बॉलीवुड में सारा अली के साथ एंट्री मारेंगे सन्नी के बेटे करण देओल। फरवरी में होगी मूवी रिलीज़

कादर ख़ान के देहांत पर बोले गोविंदा "वो मेरे पिता समान थे"। अमिताभ बच्चन ने भी किया दुख़ जाहिर